Thursday, August 14, 2014

सुनहरा मौका: 10वीं पास पाएं नौकरी

माइन प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट लिमिटेड (सीपीएमपीडीआई) में तकनीशियनों के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है।कुल 64 विज्ञापित पदों में सहायक ड्रिलर के 31 पद, रिंगमैन के 27 पद और सहायक फोरमैन मैकेनिकल के 6 पद शामिल हैं।
 इन पदों पर भारतीय उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए गए हैं।
तकनीशियन के इन पदों के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी मान्यताप्राप्त शिक्षा बोर्ड से 10 वीं कक्षा पास करने के बाद संबंधित ट्रेड में 3 वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त किया हो, रिंगमैन के अभ्यर्थी ने किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से आईटीआई का डिप्लोमा धारक हो।वेतनमान के तहत रिंगमैन के पद पर चयनित उम्मीदवार को प्रतिदिन 617 रुपये तथा अन्य पद पर चयनित उम्मीदवार को 19,035 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा।
आयु सीमा के तहत तकनीशियन के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है। आयु की गणना 30 अगस्त, 2014 से की जाएगी।
आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। आवेदन शुल्क के तौर पर सामान्य वर्ग को 150 रुपये निर्धारित प्रक्रिया से जमा कराना होगा तथा आरक्षित वर्ग को आवेदन शुल्क से मुक्त रखा गया है।

इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन दोनों तरह से भरा जा सकता है। दोनों ही स्थितियों हार्ड कॉपी निर्धारित पते पर जमा कराना होगा। आवेदक आवेदन पत्र का डाउनलोड कर भर सकते हैं अथवा ऑनलाइन भरकर जमा कराने के बाद उसके पीडीएफ का प्रिंट आउट लेकर समस्त दस्तावेजों को संलग्न कर डिप्टी जनरल मैनेजर (पी एंड ए), सेंट्रल माइन प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट लिमिटेड, गोंडवाना प्लेस, कांके रोड, रांची-834031 के पते पर भेजें।

आवेदन पत्र 30 सितंबर, 2014 तक उक्त पते पर पहुंच जाना चाहिए। आवेदन की प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू की जाएगी। अधिक जानकी के लिए उम्मीदवार सीएमपीडीआई की वेबसाइट http://www.cmpdi.co.in/ पर लॉग ऑन करें।
 
 

No comments:

Post a Comment