Wednesday, September 10, 2014

उत्तराखंड पुलिस विभाग में सैंकड़ों पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि 1 अक्टूबर, 2014

उत्तराखंड पुलिस में विभिन्न श्रेणियों में रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। विज्ञापित पदों में उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के 257 पद, उप निरीक्षक अभिसूचना के 39 पद और प्लाटून कमांडर पी.ए.सी. के 43 पद शामिल हैं। वेतनमान के तौर पर चयनित अभ्यर्थी को प्रशिक्षण के दौरान प्रतिमाह 3500 रुपये स्टाइपेन्ड दिया जाएगा। सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण होने पर उनके 9300-34800 रुपये वेतनमान के तहत नियुक्त किया जाएगा। इन पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रश्नों पर आधारित होगा। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक काट लिए जाएंगे। पदों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले भारतीय पुरुष और महिला नागरिकों से आवेदन मंगाए गए हैं। आवेदन पत्र राज्य के सभी जनपदों में वरिष्ठ / पुलिस अधीक्षक कार्यालयों में भेजा जा सकता है।
न पदों के लिए परीक्षा शुल्क के तौर पर सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 100 रुपये और आरक्षित वर्ग को 25 रुपये निर्धारित प्रक्रिया के तहत जमा कराना होगा। पूर्व इन पदों के लिए 5 फरवरी, 2014 और 27 मई, 2014 को विज्ञापन जारी किया जा चुका है। जिन आवेदकों के आवेदन पहले ही स्वीकार किए जा चुके हैं उन्हे पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार उत्तराखंड पुलिस की वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र को निश्चित प्रारूप में भरकर तथा समस्त दस्वेजों की सत्यापित प्रति संलग्न कर उत्तराखंड राज्य के किसी एक जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक / पुलिस अधीक्षक कार्यालय में व्यक्तिगत तौर पर जमा किए जा सकते हैं अथवा डाक द्वारा भी भेजे जा सकते हैं।

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर, 2014 है। आवेदन पत्र प्राप्त करने एवं आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ‌उत्तराखंड राज्य पुलिस की वेबसाइट http://uttarakhandpolice.uk.gov.in पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment