Sunday, June 8, 2014

12वीं पास युवाओं के लिए नेवी में नौकरी- 12th pass students JOBS IN INDIAN NAVY

भारतीय नौसेना में 12वीं पास युवाओं को नौसेना में एंट्री लेवल पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों पर भर्ती हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मांगे गए है। इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता 12वीं रखी गयी है। उम्मीदवार को 12वीं में भौतिकी, रसायन व गणित विषय के साथ कम से कम 70 फीसदी अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है। इन पदों पर केवल अविवाहित पुरुष ही आवेदन कर सकते हैं।

वेतनमान व भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

भारतीय नौसेना में एंट्री लेवल पर भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा। इंटरव्यू में सफल होने वाले योग्य उम्मीदवार ट्रेनिंग के बाद सहायक लेफ्टिनेंट के रूप में कार्य करेंगे।

इन पदों के लिए वेतनमान 15,600-39,100 रुपये निर्धारित किया गया हैं।

योग्य उम्मीदवारों का चयन ऐसे होगा

शार्टलिस्ट किए गए युवाओं को सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) इंटरव्यू के लिए निर्धारित किए गए सेंटर पर बुलाया जायेगा।

इन पदों पर आवेदन करने वाले युवाओं का चयन दो चरणों में मनोवैज्ञानिक परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन, व� इंटरव्यू के माध्यम से किया जायेगा। इंटरव्यू बंगलूरु, भोपाल, कोयंबटूर और विशाखापट्टनम में अगस्त से नवंबर 2014 के बीच आयोजित किए जाएंगे। आवेदन करने वाले युवाओं की लंबाई 157 सेमी. होनी चाहिए।

इस प्रकार से करें आवेदन

आवेदन पत्र को अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन तरीके से भर सकते है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जून, 2014 है। पंजीकरण के बाद आवेदन पत्र को संबंधित दस्तावेजों के साथ दिए गये पते पर भेजें।

पंजीकरण के लिए तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार http://www.nausena-bharti.nic.in/ पर लॉग ऑन करें।

1 comment: