Sunday, July 15, 2012

विशिष्ट बीटीसी का इंतजार खत्म

देहरादून। विशिष्ट बीटीसी के 2253 पदों के लिए नियुक्ति विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। देहरादून डायट में प्रशिक्षु शिक्षकों के लिए 233 अभ्यर्थियों की अंतिम सूची चस्पा की गई है। इसके लिए कुल 1113 आवेदन मिले थे।
डायट की प्राचार्य शशि बर्त्वाल ने बताया कि विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्रों की जांच के लिए 17 जुलाई एवं कला वर्ग के अभ्यर्थी 18 जुलाई को समस्त प्रमाण पत्रों के साथ जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में पहुंचे। अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच के बाद इस सूची को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में भेजा जाएगा। जिसके आधार पर चयनित शिक्षकों को ज्वाइनिंग दी जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों में विज्ञान एवं कला वर्ग में बीएड वर्ष 2006 तक के अभ्यर्थियों को लिया गया है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक अनिल कुमार नेगी के मुताबिक नव नियुक्त सभी शिक्षकों को दुर्गम स्कूलों में तैनाती दी जाएगी।
17 को विज्ञान के अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच
कला वर्ग के लिए 18 जुलाई की तिथि हुई निर्धारित
विशिष्ट बीटीसी के 2253 पदों में से तीन सौ पदों पर बीटीसी प्रशिक्षितों का चयन विशिष्ट बीटीसी में हो रहा है। सरकार की ओर से जिस दिन बीटीसी प्रशिक्षुओं की नियुक्ति की जाएगी उस दिन प्रशिक्षु विशिष्ट बीटीसी छोड़कर बीटीसी नियुक्ति में शामिल हो जाएंगे। जिससे कई पद रिक्त रह जाएंगे। सरकार को पहले नियमित बीटीसी कर चुके प्रशिक्षुओं को नियुक्ति देनी चाहिए।-जयराज सिंह बिष्ट, प्रदेश अध्यक्ष नियमित बीटीसी प्रशिक्षु संघ।

No comments:

Post a Comment