Friday, March 30, 2012

असिस्टेंट रजिस्ट्रार भर्ती परीक्षा निरस्त


श्रीनगर। एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विवि में असिस्टेंट रजिस्ट्रार और पीआरओ के पदों पर नियुक्ति के लिए बृहस्पतिवार को साक्षात्कार होना था।
लेकिन आवेदक और छात्र नेताओं ने नियुक्ति प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाया और प्रक्रिया रद्द करने की मांग पर अड़ गए। हंगामे को देख विवि प्रशासन ने साक्षात्कार स्थगित कर दिए। बाद में जांच कमेटी की रिपोर्ट आने पर कुलपति प्रो. एसके सिंह ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा ही निरस्त कर दी। उन्होंने कहा कि पीआरओ आवेदकों की आपत्तियों की जांच के बाद उक्त परीक्षा के बारे में निर्णय लिया जाएगा।
असिस्टेंट रजिस्ट्रार और पीआरओ पदों को भरने के लिए अपनाई गई नियुक्ति प्रक्रिया विवि प्रशासन को भारी पड़ गई। बृहस्पतिवार को विवि के चौरास परिसर में उक्त पदों के लिए साक्षात्कार शुरू होने से पहले ही आवेदकों एवं छात्र नेताओं ने जमकर हंगामा किया। बुधवार को लिखित परीक्षा में गड़बड़ी की एक आवेदक मनोज नेगी ने कुलसचिव से लिखित शिकायत की थी। इसे नजरअंदाज कर बृहस्पतिवार को साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू कर दी गई तो आवेदक और छात्र नेता भड़क गए। मामले में कोई कार्रवाई न करने से आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी के बीच उस कमरे पर धावा बोल दिया, जहां कुलपति और एक्सपर्ट इंटरव्यू लेने बैठे थे। छात्र कमरे के दरवाजे पर लात-घूंसे बरसाने लगे। कैंपस निदेशक प्रो. एसएस रावत ने आपत्ति जताई तो दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई। पुलिस को भी छात्र नेताओं ने बाहर निकाल दिया। किसी तरह शिक्षकों और कर्मियों ने बीच-बचाव किया। आक्रोशित छात्रों को देख एक्सपर्ट बिना साक्षात्कार लिए ही मौके से निकल लिए।
पीआरओ के लिए होने वाला साक्षात्कार स्थगित
एफओ, कैंपस निदेशक और छात्रों में हाथापाई
छात्रों ने एफओ से जबरन लिखवाया इस्तीफा

No comments:

Post a Comment