Friday, 14 December 2018

Guest Faculty Recruitment 2018-19उत्तराखंड: बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

5034 अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। शिक्षा विभाग ने मंगलवार को 5034 रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। अभ्यर्थी 13 दिसंबर से 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। उसके बाद मेरिट के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की तैनाती की जाएगी। नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों को 15 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा।see-https://educationportal.uk.gov.in/RegistrationPage
शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने बताया कि सहायक अध्यापकों के 834 और प्रवक्ताओं के 4200 पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर सुबह आठ बजे से शिक्षा विभाग के एजुकेशन पोर्टल पर आवेदन प्रक्रिया शुरू  हो जाएगी।

रिक्त पदों का ब्योरा भी उपलब्ध रहेगा

पोर्टल पर ही सभी 13 जिलों में विषयवार रिक्त पदों का ब्योरा भी उपलब्ध रहेगा। अभ्यर्थी रिक्त पदों की संख्या को देखकर उनके अनुसार आवेदन कर सकते हैं।
 
उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर तक आवेदन का समय दिया गया है। इसके बाद सॉफ्टवेयर खुद ही मेरिट तैयार कर जिलावार सूची जारी कर देगा।

इस सूची के आधार पर ही रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने बताया कि नियुक्ति प्रक्रिया पूरी तरह निशुल्क है।

No comments:

Post a comment