Saturday 1 December 2018

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज संचालन के लिए सेना ने भरी हामी

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज संचालन के लिए सेना ने भरी हामी
देहरादून, - श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के संचालन पर पड़ रहे भारी-भरकम खर्च से राज्य सरकार को राहत मिलने की फिर उम्मीद बंधी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने इस संबंध में सहमति जताई है। इस संबंध में राज्य सरकार और सेना के बीच एमओयू होगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को नई दिल्ली में थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उनके साथ श्रीनगर मेडिकल कॉलेज का संचालन सेना को सौंपे जाने के मामले पर चर्चा की। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक जनरल बिपिन रावत ने इस पर सहमति जताई। यह बताया गया कि जल्द ही श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के संचालन को लेकर सेना और राज्य सरकार के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर होंगे। इस संबंध में सेना के अधिकारी देहरादून आकर राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ सहमति पत्र के फार्मूले पर चर्चा करेंगे।
गौरतलब है कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज पर सरकार को हर साल तकरीबन 300 करोड़ से ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। इस कॉलेज का संचालन सेना को सौंपे जाने को राज्य सरकार के साथ सेना के आला अधिकारियों के बीच कई दौर की वार्ता हुई थी, लेकिन बाद में रक्षा मंत्रालय ने इस कसरत से हाथ पीछे खींच लिए थे। अब एक बार फिर उक्त मेडिकल कॉलेज सेना को सौंपे जाने का रास्ता साफ होता दिख रहा है

No comments:

Post a Comment