Saturday 20 October 2018

खुशखबरी:श्रीनगर में जल्द बनेगा 52 बेड का संयुक्त अस्पताल,आवासीय कॉलोनी को ध्वस्त कर नया अस्पताल भवन बनेगा

श्रीनगर में जल्द ही 52 बेड का संयुक्त अस्पताल नजर आएगा। इसके लिए रेलवे से 12 करोड़ रूपए स्वीकृत हो गए हैं। वर्तमान में संयुक्त अस्पताल के पीछे आवासीय कॉलोनी को ध्वस्त कर नया अस्पताल भवन बनाया जाएगा। यहां रेलवे का काम शुरू होने से 52 बेड का अस्पताल बन जाएगा। रेल विकास निगम संयुक्त अस्पताल की तस्वीर बदलने जा रहा है।
इसके लिए श्रीनगर क्षेत्र के लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। दो नवंबर तक 52 बेड के अस्पताल के नए भवन के लिए टेंडर होने की पूरी संभावना है। टेंडर होने के बाद जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू कराना रेल विकास निगम की प्राथमिकता में हैं। नए अस्पताल भवन के बनने के बाद रोगियों व चिकित्सकों सहित अस्पताल के अन्य स्टॉफ को जीर्णशीर्ण भवनों के वार्डों, ओपीडी कक्षों सहित ऑपरेशन थिएटर व कार्यालयों में व्याप्त समस्याओं से छुटकारा मिल सकेगा। साथ ही अन्य सुविधाएं भी इस नए भवन में मिल सकेंगी। श्रीनगर व नैथाणा को जोड़ने के लिए बनेंगे 140 करोड़ रुपए के दो पुल: श्रीनगर। रेल विकास निगम द्वारा श्रीनगर व नैथाणा को जोड़ने के लिए 140 करोड़ रूपए की लागत से दो पुल बनाएगा। इनमें से एक पुल रेल के लिए व दूसरा पुल वाहनों की आवाजाही के लिए बनेगा। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से रेलवे को जमीन उपलब्ध कराई जानी है। इन दोनों पुलों के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर दी गई है। रेलवे द्वारा पुलों का निर्माण किए जाने से नैथाणा चौरास क्षेत्र के लोगों को भी बड़ा लाभ मिलेगा।
श्रीनगर में 52 बेड के संयुक्त अस्पताल के नए भवन के निर्माण के लिए 12 करोड़ रूपए स्वीकृत हैं। इसके लिए दो नवंबर को टेंडर खुलेगा। श्रीनगर में रेलवे के काम शुरू होने से पहले यह भवन तैयार कर दिया जाएगा। इसके अलावा रेल विकास निगम द्वारा श्रीनगर व नैथाणा क्षेत्र को जोड़ने के लिए 140 करोड़ रूपए की लागत के दो पुल बनाए जाने हैं। यह कार्य जल्दी से जल्दी कराना रेलवे की प्राथमिकता में है।
डा. एसके बरनवाल, डीजीएम, रेल विकास निगम

1 comment: