Thursday, December 21, 2017

एलटी और वीडीओ भर्ती परीक्षा जनवरी में, जान लीजिए तारीख

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सहायक अध्यापक (एलटी) भर्ती परीक्षा के साथ ही ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा जनवरी में कराएगा। आयोग की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को परीक्षा केंद्र बनाने के लिए पत्र जारी कर दिया गया है। जिसमें एलटी भर्ती परीक्षा की तिथि 21 जनवरी और ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा की तिथि 28 जनवरी तय की गई है। परीक्षा केंद्रों की उपलब्धता के हिसाब से ही परीक्षा की फाइनल तिथि जारी की जाएगी।

सहायक अध्यापक के रिक्त 1272 पदों के लिए 17 दिसंबर को होनी वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। अब आयोग की ओर से नए सिरे से परीक्षा केंद्र बनाने का काम किया जा रहा है। इसमें उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में पहले सिर्फ व्यायाम विषय के अभ्यर्थियों को ही इन दो जिलों में परीक्षा का मौका दिया जा रहा था, लेकिन अब सरकार के आदेश के बाद सभी विषयों की परीक्षा के लिए इन दोनों जिलों में परीक्षा केंद्र बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।
आयोग के सचिव संतोष बडोनी की ओर से जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा गया है, जिसमें 21 अगस्त  को एलटी भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। आयोग ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद रद्द की गई ग्राम विकास अधिकारी पदों की भर्ती के लिए नए सिरे से परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। अगर आयोग को परीक्षा केंद्र उपलब्ध हो जाते हैं तो ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती परीक्षा 28 जनवरी को होगी।

1 comment: