Saturday, December 20, 2014

को-ऑपरेटिव बैंक में 600 से ज्यादा पदों पर भर्ती

 राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ का-ऑपरेटीव एजुकेशन एड मैनेजमेंट (रीसेम) ने राज्य कोऑपरेटिव बैंक और सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक में विभिन्न पदों पर कुल 613 को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। कुल जारी रिक्तियों में राज्य कोऑपरेटिव बैंक में वरिष्ठ प्रबंधक के 6 पद, प्रबंधक के 21 पद, बैंकिंग सहायक के 33 पद और सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक में प्रबंधक के 97 पद, बैंकिंग सहायक के 439 पद और कंप्यूटर प्रोग्रामर के 17 पद शामिल हैं।

वेतनमान के तौर पर वरिष्ठ प्रबंधक को 15,000 रुपये, प्रबंधक और कंप्यूटर प्रोग्रामर को 11,100 रुपये और बैंकिंग सहायक को 6100 रपये दिया जाएगा। आयु सीमा के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को नियम के मुताबिक ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2015 से की जाएगी। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा तथा साक्षात्कार के आधार पर की जाएगी।
शैक्षिक योग्यता के तहत वरिष्ठ प्रबंधक के उम्मीदवार ने स्नातक के बाद एमबीए या बिजनेस मैनेजमेंट में दो वर्ष का स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्राप्त किया हो। कंप्यूटर प्रोग्रामर के उम्मीदवार ने संबंधित ट्रेड में बी. ई. या बी. टेक या विज्ञान या अर्थशास्त्र से जुड़ी विधा में स्नातकोत्तर डिग्री और कंप्यूटर इंजीरियरिंग मे डिप्लोमा प्राप्त किया हो। अन्य सभी पद के उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विधा में स्नातक की उपाधि प्राप्त की हो। शैक्षिक योग्यता का निर्धारण 31 दिसंबर, 2014 से की जाएगी।

आवेदन शुल्क के तौर पर वरिष्ठ प्रबंधक के सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 800 रुपये तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को 400 रुपये, बैंकिंग सहायक के सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 600 रुपये तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को 300 रुपये, अन्य सभी पद के सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 700 रुपये तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को 350 रुपये निर्धारित प्रक्रिया से जमा कराना होगा।

इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन करने तथा आवेदन संबंधी अधिक
जानकारी के लिए उम्मीदवार रीसेम की वेबसाइट http://ricem.org/LatestPdf/RSCBCCBsBanksRecruitment2014_15English01.pdf पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment