Sunday 16 November 2014

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में क्लर्क के पदों पर भर्ती

भारत सरकार ने रक्षा मंत्रालय के तहत भारतीय ऑर्डानेंस फैक्ट्री, चंद्रा ने विभन्न पदों पर ग्रूप बी और सी की रिक्तियों को भरने के लिए विज्ञापन जारी की है। विज्ञापित पदों में प्राथमिक शिक्षक के 9 पद, सुपरवाइजर (नॉन टेक्नीकल), स्टोर कीपर, एलडीसी, टेलीफोन ऑपरेटर ग्रेड-II, रसोइया, फायरमैन के 8 पद, दरबान के 7 पद और एमटीएस के 10 पद शामिल हैं।

आयु सीमा के तहत शिक्षक पद के उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है। एमटीएस और फायरमैन के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है तथा अन्य सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को आयु सीमा में नियम के मुताबिक छूट दी गई है।

वेतनमान के तहत शिक्षक पद के आवेदक को 9,300 - 34,800 रुपये तथा ग्रेड पे 4,200 रुपये दिया जाएगा तथा अन्य सभी पदों के उम्मीदवार को 5,200 - 20,200 रुपये तथा ग्रेड पे पदानुसार 2400 / 1900 / 1800 रुपये दिया जाएगा।
शैक्षिक योग्यता के तहत कनिष्ठ लेखाकार पद के आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालाय से किसी भी विधा में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो अथवा लेखांकन से संबंधित इंटरमीडिएट स्तर की परीक्षा पास की हो तथा कंप्यूटर में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री या डिप्लोमा हासिल किया हो। वहीं तहसील राजस्व लेखाकार के आवेदकों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालाय से किसी भी विधा में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही दोनों पदों के आवेदकों को कंप्यूटर पर हिंदी टाइपिंग और कार्य करने की दक्षता हासिल हो।

पदों के लिए आवेदक अपनी प्राथमिकता आवेदन में दर्शा सकता है। शैक्षिक तौर पर अयोग्य उम्मीदवार दूसरे पद को आवेदन न दर्शाएं। इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 नवंबर, 2014 है। ऑनलाइन आवेदन करने तथा आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए आरपीएससी की वेबसाइट http://rpsc.rajasthan.gov.in/pdf_reports_files/Corri_JR_Act_TRA_R8l_Advt_13_14_J_LO_311014.pdf पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment