Wednesday, November 12, 2014

हाईकोर्ट में सहायक के पदों पर बड़ी भर्ती अंतिम तिथि 6 दिसंबर, 2014

केरल हाईकोर्ट ने सहायकों के पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। आयु सीमा के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है तथा अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार के लिए ऊपरी आयु सीमा में नियम के मुताबिक छूट दी गई है।

इन पदों पर चयन के लिए पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षा और इसमें उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए कॉल लेटर पोस्ट से नहीं भेजा जाएगा। कॉल लेटर वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। परीक्षा का आयोजन कोहीकोड, पलक्कड, तिरुवनंतपुरम, अलाप्पुजा और एमाकुलम में किया जाएगा। किसी अन्य केंद्र पर परीक्षा आयोजित करने के लिए निवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।� वेतनमान के तौर पर सहायक के पद पर चयनित उम्मीदवार को 13900-24040 रुपये दिया जाएगा।
शैक्षिक योग्यता के तहत सहायक पद के आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालाय से किसी भी विधा में 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक डिग्री प्राप्त की हो या स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की हो अथवा कानून की डिग्री हासिल की हो। परीक्षा शुल्क के तौर पर सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 310 रुपये निर्धारित प्रक्रिया से जमा कराना होगा। एससी, एसटी और शारीरिक रूप से अक्षम बेरोजगार युवाओं को आवेदन शुल्क से मुक्त रखा गया है। इस पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे।

पार्ट एक के लिए पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 6 दिसंबर, 2014 है। आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर, 2014 है। तथा पार्ट 2 के लिए पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2014 है। ऑनलाइन आवेदन करने तथा आवेदन संबंधी जानकारी के लिए उम्मीदवार केरल हाई कोर्ट की वेबसाइट http://www.hckrecruitment.nic.in/pdf/Assistant_notf.pdf पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment