Sunday, November 16, 2014

सरकारी नौकरी: सैनिक स्कूल में टीचरों की भर्ती,अंतिम तिथि 29 नवंबर,

सैनिक स्कूल अम्बिकापुर, छत्तीसगढ़ में अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है
। इन पदों पर नियुक्ति हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं। इन पदों में गणित, भौतिकशास्त्र, रसायनशास्त्र, म्यूजिक, बैंड मास्टर व अन्य पद शामिल हैं।
इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता विषय से संबंधित परास्नातक व शिक्षा क्षेत्र में डिप्लोमा या डिग्री निर्धारित की गई है। अध्यापकों के सभी पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को राज्य स्तर पर अध्यापक पात्रता परीक्षा या केंद्रीय पात्रता परीक्षा, पास होना अनिवार्य है।

म्यूजिक टीचर के लिए म्यूजिक में स्नातक व हार्स राइडिंग इंस्ट्रक्टर के लिए 12वीं पास योग्यता निर्धारित की गई है। शिक्षा क्षेत्र से संबंधित अनुभवी उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में वरीयता प्रदान की जायेगी। इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 दिसंबर, 2014 से की जायेगी। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है।
न पदों पर आवेदन केवल ऑफलाइन के माध्यम से किया जा सकता है। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 400 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से जमा करना होगा। विज्ञापित पदों में गणित, भौतिकी व रसायन विषयों के अध्यापकों के लिए 9300 से 34,800 रुपये व अन्य पदों के लिए 16000 रुपये प्रतिमाह वेतनमान निर्धारित किए गए हैं।

पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र को आवश्यक दस्तावेजों के साथ दिए गए पते 'प्रिंसिपल सैनिक स्कूल अम्बिकापुर, जिला- सरगुजा, छत्तीसगढ़, पिन नंबर 497001' पर भेजें। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 नवंबर, 2014 निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार संबंधित विद्यालय की वेबसाइट http://ssap.org.in/ पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment