Thursday, September 18, 2014

recruitment-in-railwayरेलवे में सीधी भर्ती, 10वीं पास पाएं नौकरी 11 अक्टूबर, 2014

उत्तर सेंट्रल रेलवे में 10वीं पास तकनीशियनों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। फीटर के पद को भरने के लिए स्काउट एंड गाइड कोटा के तहत आईटीआई डिप्लोमा धारक उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए गए हैं। कुल विज्ञापित पदों में 13 पद अनारक्षित हैं। छह पद ओबीसी के लिए, चार पद एससी के लिए, 2 पद एसटी के लिए आरक्षित हैं।
आयु सीमा के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई, 2014 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को आयु सीमा में नियम के मुताबिक छूट दी गई है।

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों का प्रशिक्षण रेल स्प्रिंग कारखाना, सिथौली, ग्वालियर में आयोजित किया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान चयनित उम्मीदवारों को 2100 रुपये प्रतिमाह छात्रवृति दी जाएगी।फिटर के पदों पर चयन के लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा या साक्षात्कार का आयोजन नहीं किया जाएगा। इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवार के 10वी या समकक्ष शैक्षणिक अंकतालिका के आधार पर मेरिट लीस्ट तैयार की जाएगी। इस सूची के आधार पर ही आवेदकों को प्रशिक्षण के लिए आंमंत्रित किया जाएगा।

इसी प्रक्रिया के तहत पहले ही प्रशिक्षण पूरा कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन के योग्य हैं। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर उललब्ध आवेदन पत्र को निश्चित प्रारूप में भरकर 'चीफ वर्कशॉप मैनेजर, रेल स्प्रिंग कारखाना, सिथौली रेक्रूटमेंट सेक्शन (परसनेल ब्रांच) नॉर्थ सेंट्रल रेलवे, ग्वालियर (मध्य प्रदेश)' के लेटर बॉक्स में 11 अक्टूबर, 2014 तक डालें।

आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार रेलवे की वेबसाइट http://www.ncr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1410523756224-App%20mech%20_English_.pdf पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment