Thursday 28 August 2014

Recruitment of engineers in Armyनौकरी: भारतीय सेना में बड़ी भर्ती

भारतीय सेना में इंजीनियरों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। विज्ञापित पदों में सिविल के 30 पद, मैकेनिकल के 12 पद, इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रोनिक्स के 6 पद, ईसी के 6 पद, आर्किटेक्चर इंजीनियरिंग के 2 पद और कंप्यूटर साइंस के 4 पद शामिल हैं।
आयु सीमा के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा पदानुसार 24 वर्ष है। शैक्षिक योग्यता के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना चाहिए। वेतनमान के तौर पर इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान 21,000 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा।

प्रशिक्षण पूरा होने पर उन्हें स्थायी कमीशन के तहत पदस्थापित किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन जमा कराने के बाद सिस्टम जनरेटेट कॉपी की दो प्रति प्रिंट कर लें। एक प्रति को सत्यापित कर तथा समस्त दस्तावेजों की सत्यापित प्रति संलग्न कर चयन केंद्र पर साथ लाना होगा।

ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर, 2014 है। आवेदन करने एवं आवेदन संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार भारतीय सेना की वेबसाइट http://www.joinindianarmy.nic.in/ पर लॉग ऑन करें।
 

No comments:

Post a Comment