Monday, July 28, 2014

खुला नौकरी का पिटारा, 343 पदों पर भर्ती अंतिम तिथि 29 अगस्त, 2014

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने शिक्षा विभाग में प्रवक्ताओं के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों पर नियुक्ति हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं।

पदों की कुल संख्या 343 निर्धारित की गई है। इन पदों में सिविल, मेकैनिकल, इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रोनिक, व कंप्यूटर अभियांत्रिकी के साथ-साथ भैतिकी, रसायन, गणित, अंग्रेजी व अन्य विषयों के प्रवक्ता पद शामिल हैं।
इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता विषय से संबंधित प्रथम श्रेणी में स्नातक डिग्री व टीचिंग में दो वर्ष का अनुभव निर्धारित किया गया है। आवेदकों को राजस्थानी कल्चर का ज्ञान व हिन्दी में कार्य करने का अनुभव आवश्यक है।
विज्ञापित पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 15600 से 39100 रुपये वेतनमान निर्धारित किए गए हैं। आयु की गणना 1 जनवरी, 2015 से की जाएगी। आवेदकों की अधिकतम उम्र सीमा में आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। इन पदों पर शैक्षणिक योग्यता के अंतिम वर्ष में सम्मिलित अभ्यर्थी भी आवेदन करने के लिए पात्र होंगे, किंतु उन्हें साक्षात्कार से पूर्व शैक्षिक योग्यता का प्रमाण देना होगा।

ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त, 2014 से प्रारंभ होगा।इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से किया जा सकता है। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अगस्त, 2014 निर्धारित की गई है।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार http://rpsconline.rajasthan.gov.in/ पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment