Sunday, June 8, 2014

recruitment-of-non-teaching-staff-in-du-college DU में नौकरी, 10वीं पास करें आवेदन

मोती लाल नेहरू कॉलेज में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों में सीनियर असिस्टेंट, असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट, प्रोफेशनल असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट, टेक्निकल असिस्टेंट व मल्टीटास्किंग के पद शामिल हैं।


इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग रखी गयी है। सीनियर असिस्टेंट, असिस्टेंट के लिए स्नातक तथा जूनियर असिस्टेंट के लिए 12वीं पास व मल्टीटास्किंग के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं रखी गई है। उम्मीदवारों को कंप्यूटर का ज्ञान आवश्यक है

ये है वेतनमान और आयु सीमा

विभिन्न पदों हेतु वेतनमान अलग-अलग है। सीनियर असिस्टेंट, प्रोफेशनल असिस्टेंट, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 9300-34800 रुपये, असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट, लाइब्रेरी व लैब असिस्टेंट एवं मल्टीटास्किंग के लिए 5200-20,200 रुपये निर्धारित किए गए हैं।

पदों के अनुसार उम्र सीमा भी अलग-अलग है। असिस्टेंट व जूनियर असिस्टेंट के लिए 27 वर्ष, सीनियर असिस्टेंट के लिए 30 वर्ष व प्रोफेशनल असिस्टेंट के लिए 35 वर्ष निर्धारित किए गए हैं

आवेदन शुल्क एवं चयन करने की प्रक्रिया

आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये व आरक्षित वर्ग को 100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जो कि निर्धारित प्रक्रिया से आवेदन पत्र के साथ मूलरूप से जमा करना होगा।

उम्मीदवारों का चयन पदों के अनुसार लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के माध्यम से किया जायेगा। अंतिम चयन मेरिट के अनुसार किया जायेगा। केवल शार्ट लिस्ट किए हुए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा/स्किल परीक्षा/इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा।

आवेदन ऐसे करना होगा

आवेदन पत्र को अभ्यर्थी केवल ऑफलाइन तरीके से भर सकते है। अभ्यर्थी, आवेदन फॉर्म को संबंधित वेबसाइट पर दिए गए प्रारूप में भरकर, आवश्यक डिमांड ड्राफ्ट व जरूरी हस्ताक्षरित दस्तावेज के साथ दिए गए पते पर भेजे। आवेदन पत्र भेजने की अंतिम तिथि 27 जून, 2014 है।

आवेदन पत्र तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार http://www.mlncdu.ac.in/ पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment