Tuesday 21 February 2012

मार्च तक भरे जाएंगे नॉन टीचिंग के पद


श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विवि में रिक्त चल रहे नॉन टीचिंग पदों को भरने की प्रक्रिया तेजी पर है। फिलहाल विवि द्वारा नॉट टीचिंग के 31 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है। मार्च तक नॉन टीचिंग के एक दर्जन से अधिक पदों को डीपीसी के माध्यम से भर दिया जाएगा। विवि स्तर से डीपीसी कराए जाने की प्रक्रिया जोरों पर है।
गढ़वाल केंद्रीय विवि में वित्त अधिकारी, उप कुलसचिव, सहायक कुलसचिव, पीआरओ, सेक्शन ऑफिसर, यूडीसी, लैब टेक्नीशियन सहित नॉन टीचिंग के लगभग पचास से अधिक पद रिक्त चल रहे हैं। इनमें से 31 पदों पर विवि द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है।
फरवरी अंतिम सप्ताह में इनमें से कुछ पदों को सीधे साक्षात्कार के माध्यम से भरा जाएगा। अन्य पदों के लिए मार्च माह में लिखित परीक्षा आयोजित की जानी है। जबकि एक दर्जन से अधिक पदों को डीपीसी के माध्यम से भरा जाएगा। उक्त पदों पर विवि के कुलसचिव डा. यूएस रावत का कहना है कि विवि में नॉन टीचिंग के 31 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है। इनमें डिपार्टमेंट प्रमोशन वाले पद भी हैं। जिन्हें डीपीसी के माध्यम से भरा जाना है। नॉन टीचिंग के सभी 31 पदों पर 31 मार्च तक नियुक्ति दे दी जाएगी।
अन्य पदों पर भी डीपीसी कराने की है मांग
श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत का कहना है कि जिन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है उनमें से 4200 ग्रेड-पे से नीचे जो भी पद हैं उन्हें डीपीसी के माध्यम से भरे जाने की मांग है। उन्होंने कहा कि नियुक्ति प्रक्रियारत 31 पदों के अलावा पुराने रिक्त पदों पर भी डीपीसी कराए जाने की मांग की जा रही है। जिनमें से छह सेेक्शन ऑफिसर, पांच सीनियर असिस्टेंट, दो जूनियर असिस्टेंट, चार एकाउंटेंट के अलावा अन्य पद भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि संघ की ओर से इन पदों पर भी डीपीसी कराए जाने के संदर्भ में कुलपति और कुलसचिव से बात की गई है। जिस पर विवि के अधिकारियों की ओर से सकारात्मक आश्वासन मिला है

No comments:

Post a Comment