Saturday, 10 September 2011

एलटी मेरिट लिस्ट में जल्द जोड़े जाएंगे और कई नाम


देहरादून।-गड़बड़ियों को ध्यान में रखकर तैयार होगी लिस्ट
 उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी ‘अंतिम लिस्ट’ के बाद भी कई छात्र छात्राओं ने विद्यालयी शिक्षा निदेशक के समक्ष आपत्ति की है। इसके बाद विद्यालयी शिक्षा की ओर से इसमें कुछ और नामों को जोड़ने की तैयारी चल रही है। महानिदेशक शिक्षा ने कहा कि जिनकी आपत्तियां सही पाई जाएंगी उनके नाम लिस्ट में शामिल किया जाएगा।
विद्यालयी शिक्षा विभाग एलटी वेटिंग के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रवक्ताओं की नियुक्ति का इंतजार किया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि लोक सेवा आयोग द्वारा सफल परीक्षार्थियों में बहुत से अभ्यर्थी ऐसे होंगे जो एलटी परीक्षा में भी सफल हुए हों। इस लिए ऐसे सफल अभ्यर्थी एलटी की बजाय लोक सेवा आयोग के प्रवक्ता पद को तरजीह देंगे।
इस लिए इस नियुक्ति के बाद जितने एलटी प्रवक्ताओं के पद रिक्त होंगे। उससे एलटी वेटिंग लिस्ट और ज्यादा हो पाएगी। शिक्षा निदेशक सीएस ग्वाल ने कहा कि जल्द ही वेटिंग मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। हालांकि एलटी मेरिट लिस्ट दो बार जारी हो चुकी है। पहली बार जारी होने के बाद काफी संख्या में अभ्यर्थियों ने विद्यालयी शिक्षा निदेशक के समक्ष आपत्ति जताई। इसके बाद विद्यालयी शिक्षा निदेशक द्वारा नई मेरिट सूची जारी की गई।
लेकिन इसके बाद भी विगत दिनों बड़ी संख्या में आपत्तियां आई हैं। जिसके बाद प्राविधिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों के साथ विद्यालयी शिक्षा के अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें आपत्तियों की जांच करने का निर्णय लिया गया। शिक्षा महानिदेशक निधि पांडे ने कहा कि आपत्तियों की जांच की जा रही है। जिन अभ्यर्थियों को योग्य पाया जाता है उन्हें सूची में शामिल किया जाएगा।
सूची में उठाई आपत्तियों की जांच हो रही
प्रवक्ताओं की नियुक्ति का इंतजार किया जा रहा

No comments:

Post a comment