Wednesday, August 10, 2011

पुलिस विभाग में रिक्त हैं कांस्टेबलों के 2100 पद- police constables in 2100 posts are vacant



देहरादून, - पुलिस विभाग में काफी समय से कांस्टेबल के 2100 पद रिक्त पड़े हुए हैं। इसके लिए मुख्यालय की ओर से इन पदों को भरने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है।

अब इस पर शासन की सहमति का इंतजार है। इसके अलावा विभाग में हेड कांस्टेबल के 136 पद रिक्त हैं। इन्हें विभागीय प्रोन्नति से भरा जाना है। इसके लिए शीघ्र ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
हाल ही में शासन की ओर से सभी विभागों को विभागीय रिक्तियों की जानकारी के आदेश दिए गए थे। इसके तहत सभी विभागों से समूह क, ख, ग और घ के रिक्त पदों के विषय में जानकारी मांगी गई थी। इन पदों को सितंबर तक भरने की बात कही गई। ऐसे में पुलिस मुख्यालय ने भी विभाग में रिक्त पदों की सूची तैयार की। इसके बाद मुख्यालय की ओर से इन 21 सौ पदों को भरने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। इसके अलावा विभाग में हेड कांस्टेबल के 136 पद रिक्त हैं। यह सारे पद विभागीय प्रोन्नति के जरिए भरे जाने हैं। इसके लिए भी विभाग में प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन पदों पर विज्ञप्ति निकालने की तैयारी चल रही है। विभागीय आवेदन आने के बाद नियमानुसार इन पदों को भर दिया जाएगा। आइजी मुख्यालय जीसी पांडे ने बताया कि कांस्टेबल के पदों के संबंध में शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है जबकि हेड कांस्टेबलों के पदों पर विभागीय प्रोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

No comments:

Post a Comment