Monday, July 4, 2011

यूपीएमटी काउंसिलिंग 12 से 16 जुलाई तक

देहरादून, -राज्य के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीडीएस व नर्सिग की स्टेट कोटे की सीटों के लिए यूपीएमटी काउंसिलिंग बोर्ड 12 से 16 जुलाई के बीच काउंसिलिंग आयोजित कर रहा है।

बीते वर्ष की तरह इस साल भी सीटों की स्थिति को लेकर असमंजस बरकरार है। निजी कॉलेज जहां अपनी मर्जी से सीटें भर चुके हैं, वहीं सरकारी कॉलेजों में सीटों की वृद्धि व एलओपी को लेकर तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं है। काउंसिलिंग बोर्ड की माने तो 12 जुलाई तक शासन से प्राप्त ब्योरे के अनुसार ही सीटों के आवंटन किया जाएगा।
पंतनगर कृषि व प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा 12 जून को आयोजित उत्तराखंड प्री मेडिकल टेस्ट में सफल हुए छात्र-छात्राओं को राज्य के निजी व शासकीय मेडिकल कॉलेजों की सीटें आवंटित की जाएंगी। राज्य में पहली बार यूपीएमटी काउंसिलिंग के लिए शासन ने अलग से बोर्ड गठित किया है। इससे पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय काउंसिलिंग कराता था। 12 से 16 जून तक चलने वाली काउंसिलिंग के लिए फिलहाल राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर व हल्द्वानी की 85-85 सीटें, एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज की 10 सीटें व सीमा डेंटल, उत्तरांचल डेंटल कॉलेज की 50-50 सीटों व राजकीय नर्सिग कॉलेज की 60 सीटों पर तस्वीर साफ नजर आती है। हालांकि, शासन ने एसजीआरआर कॉलेज की 35(100 में से) सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा कराई है, लेकिन कॉलेज पहले ही 90 सीटों पर प्रवेश कर चुका है।

No comments:

Post a Comment