Monday 16 February 2009

मिस करती हूं पहाड़ को

16feb- देहरादून: मेरा बचपन दून की वादियों में ही गुजरा है। आज मैं जिस मुकाम पर हूं, उसे पाने में कहीं न कहीं दून का जुड़ाव भी रहा है। मेरा ननिहाल दून में है और मैंने स्कूली पढ़ाई भी यहीं पूरी की है, इसलिए दून में बिताए पलों को मैंने अपनी यादों में सहेज कर रखा है। मुझे उत्तराखंडी होने पर गर्व है। मिस इंडिया व‌र्ल्ड वाइड में फ‌र्स्ट रनर अप सुरभि मिश्रा ने खिताब हासिल करने के बाद जागरण से बातचीत के दौरान कुछ इस तरह अपनी बात रखी। रविवार को सोनी टीवी पर मिस इंडिया व‌र्ल्ड वाइड प्रतियोगिता का प्रसारण देखने को दूनवासी बेताब रहे, वजह कि कांटेस्ट में दून की बेटी भी पार्टिसिपेट कर रही थी। शाम को जैसे ही कांटेस्ट के रिजल्ट घोषित किए गए, उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। सुरभि मिश्रा प्रतियोगिता में फ‌र्स्ट रनर अप के खिताब से नवाजी गई। इसके लिए उन्होंने परिवार से मिले सहयोग और सहयोगियों का आभार जताया। सुरभि के पिता एसडी मिश्रा मूलत: दून के रहने वाले हैं और अभी कर्नल के पद पर मेरठ में नियुक्त हैं, जबकि माता शिवानी मिश्रा गृहणी हैं। सुरभि ने बताया कि वह अभी पुणे के फग्र्यूसन कालेज से स्नातक कर रही हैं। माडलिंग चुनने के बारे में उन्होंने बताया कि जेट एयरवेज में एयर होस्टेस के तौर पर काम करने के दौरान ही उन्होंने इस बारे में सोचा। भविष्य की योजनाओं पर उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो पढ़ाई पूरी करनी है, इसके बाद प्रतियोगिता के दौरान मिले एक साल के कांट्रेक्ट को पूरा करने है।

No comments:

Post a Comment